Site icon dhanbadonline.com

धनबाद के प्रमुख मॉल (Main Malls in dhanbad city)-Most important information [2022]

Main Malls in dhanbad city|देश की कोयला राजधानी कहा जाने वाला शहर धनबाद सिर्फ अपने कोयले के लिए ही प्रसिद्ध नहीं है, बल्कि इस शहर के मुख्य आकर्षण में बहुत सारे आकर्षक मॉल भी हैं। यह मॉल धनबाद को और भी खूबसूरत और आकर्षक शहर बनाने में अपना एक महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करते हैं। यहां आप बहुत ही बेहतरीन और आधुनिक चीजें खरीद सकते हैं। यहां पर आज के आधुनिक ब्रांड से धनबाद वासी अवगत होते हैं। धनबाद में छोटे बड़े बहुत सारे मॉल हैं, जहां आपको हर सुख सुविधा की चीज मुहैया कराई जाती है। इन मॉल्स में से कुछ प्रमुख मॉल के बारे में आज हम जानकारी प्राप्त करेंगेI

सेंटर पॉइंट मॉल

यह मॉल धनबाद के बीचो बीच बैंक मोड़ नामक जगह पर स्थित है। यह मॉल लगभग 4,30,000 स्क्वायर फीट में फैला है।यह एक आधुनिक सुख सुविधाओं से भरा हुआ मॉल है, यह मॉल 2003 में  धनबाद में बनकर तैयार हुआ था। यहां पर कार पार्किंग इत्यादि की सुविधा भी यहां आने वाले लोगों को दी गई है। यहाँ पर आप पीटर इंग्लैंड, वन हुसेन, लुइस फिलिप, एलेन सॉली, एप्पल, आर्चीज इत्यादि ब्रांड का दुकान खुला हुआ हैI

जहां आप आकर अपनी मनपसंद की सामग्री ले सकते हैं। यह मॉल नेशनल हाईवे 32 कतरास रोड बैंक मोड धनबाद में स्थित हैI इसका खुलने का समय सुबह 10:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक हैI यहां पर बच्चों के लिए एक विशेष जगह नियुक्त की गई है, जहां बच्चे आकर आनंद ले सके आप यहां बरिस्ता सीसीडी इत्यादि भी है।

ओजोन गैलरिया

यह मॉल धनबाद के प्रमुख आकर्षणों में से एक है यहां आपको लगभग 50 से भी ज्यादा दुकाने मिलेंगेI यह मॉल झारखंड का पहला ग्लोबल मॉल है जो श्रीराम ओजोन ग्रुप ऑफ कंपनी के द्वारा 2009 में बनाया गया था I यह लगभग 300000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है,इस मॉल  में आपको पार्किंग की भी सुविधा दी जाती है I आप को यहां बहुत ही बेहतरीन और आधुनिक सुख सुख सुख सुविधाएं भी दी गईI

यहां बहुत सारे ब्रांड के दुकाने हैं, जैसे पैंटालून, निकॉन, खादिम्स, लेनोवो, रिलायंस डिजिटल, रिलायंस फुटप्रिंट, आईनॉक्स इत्यादि। यहां आने के बाद आपको एक अलग रोमांच का एहसास होगा। यहां बिग बाजार भी खुला हुआ हैI जहां जरूरत की हर सामान उपलब्ध  है। यह मॉल सहयोगी नगर सेक्टर 2 धनबाद में स्थित है। इस मॉल का खुलने का समय 10:30 से लेकर रात 11:00 बजे तक का है।

श्रीराम प्लाजा:-

यह मौल भी बैंक मोड में स्थित है। इस मॉल में एचडीएफसी और एक्सिस बैंक की शाखाएं हैंI और भी बहुत प्रमुख प्राइवेट कंपनी कI ऑफिस भी इस  में है। माँल में जोहरी बाजार जैसी धनबाद की प्रसिद्ध सोने चांदी के आभूषण की दुकान भी है जहां ग्राहक अपने मनपसंद की सोने के आभूषण खरीद सकता है I यहां आप रेमंड, ली इत्यादि ब्रांड की दुकानें भी है। यह एक बहुमंजिला इमारत है, जहां लिफ्ट जैसे आधुनिक सुविधा अपने ग्राहकों को यह मॉल प्रदान करती है। यह मॉल झरिया रोड बैंक मोर धनबाद में स्थित है और इसका खुलने का समय सुबह 9:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक है।

सिटी सेंटर मॉल:-

यह मॉल आधुनिक सुख सुविधाओं के साथ धनबाद का एक प्रमुख मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स है जहां आप अच्छे-अच्छे ब्रांड की दुकानो से आधुनिक और अपनी सुख-सुविधा के सारी सामग्री खरीद सकते हैं। यहां ज्यादातर होम एक्सेसरीज बैग फुटवियर स्पा और बुक्स की दुकानें हैं यहां पर आप कॉस्मेटिक टॉय डिजाइनर वेयर इलेक्ट्रॉनिक और ज्वेलरी की दुकानें भी हैं इस का खुलने का समय 11:00 दिन से लेकर 10:30 रात तक है यह लुबी सर्कुलर रोड झाड़ूडीह धनबाद में स्थित है।

ओजोन प्लाजा:-

यह मॉल भी श्रीराम ग्रुप ऑफ कंपनीज के द्वारा बनाया गया है जो कि बैंक मोड़ में ही स्थित है इस मॉल में आप विशाल मेगा मार्ट तनिष्क ब्लैकबेरी डोमिनोज आदि जैसी ब्रांडेड कंपनी की दुकान है साथ ही साथ यहां गोल्ड जिम जैसा एक जिम खाना भी है जहां शहरवासी आकर अपने आप को चुस्त और तंदुरुस्त रखने की कोशिश करते हैं। यहां पर भी आपको कार पार्किंग लिफ्ट इत्यादि की सुविधा दी गई है।

Read this:https://dhanbadonline.com/famous-dances-of-jharkhand/

Dhanbadonline HomeClick Here
Exit mobile version