सनी देओल की Gadar -2 को लेकर बॉलीवुड में मची खलबली – गदर-2 बड़ी खबर

Gadar -2
सनी देओल की Gadar -2 को लेकर बॉलीवुड में मची खलबली – गदर-2 बड़ी खबर

प्रस्तावना (Introduction) -Gadar -2

इन दिनों बॉलीवुड का भविष्य अंधकार में जाते दिखाई दे रहा है  क्योंकि भारतीय सिनेमा के नए दौर की शुरुआत हो चुकी है और इस नए दौर का शुभारंभ किसी और ने नहीं बल्कि खुद भारत की जनता ने ही किया है।

 हाल ही में आई लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन जैसी फिल्में बुरी तरह फ्लॉप हुई, लोग इस तरह की बॉलीवुड फिल्मों का लगातार बहिष्कार करते रहे।

           वर्तमान में सनी देओल की Gadar -2 को लेकर बॉलीवुड में खलबली मच चुकी है क्योंकि अब भारत का इतिहास रचने वाली ” gadar film” का दूसरा भाग आने वाला है और लोगों के मन में यही बात आ रही है कि क्या Gadar 2 film एक सफल फिल्म होगी या नहीं?

 लोग से देखना पसंद करेंगे या नहीं?

कुछ बॉलीवुड फिल्म निर्माता और अभिनेता के मन में इसी तरह के सवाल आ रहे हैं क्योंकि गदर -2 महज एक फिल्म नही बल्कि एक जवाबदारी थी क्योंकि इसके पहले भाग ने भारतीय फिल्म जगत को एक नया मुकाम दिलाया था।

तो चलिए Gadar 2 के बारे में लोगो के विचारों को जानते हैं तथा इससे जुड़ी ख़बरें और टिप्पड़ियों की बारीकी से जांच करते हैं । 

गदर -2 की स्टार कास्ट (gadar-2 info and star cast )

1.फिल्म का नाम गदर 2 ( Gadar 2)
2.डायरेक्टर अथवा निर्देशक अनिल शर्मा 
3.मुख्य कलाकार/Starring सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा 
4.निर्माता कंपनी Zee studios 
5.गदर 2 के फ़िल्म लेखक/ gadar 2 writer शक्तिमान 
6.म्यूज़िक/ music मिथून 
7.अनाउंसमेंट दिनांक 15 अक्टूबर सन 2021
8.अनुमानित रिलीज दिनांक Last of 2022
9.थिएटर रिलीजिंग Worldwide 
9.गदर 2 के गाने 1.उड़जा काले कांवा, रीमेक वर्जन 2. मैं निकला गड्डी लेके, रीमेक वर्जन 
information related to Gadar 2 movie

गदर फिल्म का इतिहास ( History of Gadar film)

अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनाई गई ग़दर फिल्म भारतीय सिनेमा की पहली सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली प्रेम कहानी साबित हुई थी।

 इस फिल्म के माध्यम से दिखाई गई प्रेम कहानी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रही और यही वजह थी कि गदर फिल्म कई दिनों तक सिनेमाघरों में बनी रही और इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की लाइन लगती थी।

gadar film में दिखाए गए हर एक दृश्य की प्रशंसा की गई और लोगों ने खूब प्यार दिया। Gadar movie को 19 करोड़ के बजट में बनाया गया था और इसने लगभग 133 करोड़ की कमाई की थी।

उस समय इतने कम बजट में 133 करोड़ की कमाई करना वाकई में चौकाने वाली बात थी।

फिर लोगो ने इसके दूसरे भाग का बेसब्री से इंतजार किया और अब पूरे 22 साल बाद फिर से गदर फिल्म अपने दूसरे भाग के साथ  सिनेमाघरों में वापस आने वाली है।

Gadar 2 film की शूटिंग पूरी हो चुकी है जोकि 2022 के अंत तक रिलीज होने की संभावना की जा रही है।

Gadar film भारतीय सिनेमा की फिल्म नहीं बल्कि लोगों का इमोशन थी लेकिन अब 22 साल बाद काफी कुछ बदल चुका है, कुछ लोग बॉलीवुड फिल्म उद्योग से नफरत करने लगे हैं ऐसे में “गदर फिल्म का दूसरा भाग” ( gadar film part 2) का वापस लौटना और फिर से उसी तरह एक इतिहासकार फिल्म बनना Gadar 2 के लिए चुनौती हो सकती है।

गदर 2, साउथ के कलाकारों का रिएक्शन (South Indian hero reaction on gadar 2 film)

कुछ दिनों पहले Gadar 2 announcement की गई थी जिसके बाद मौका देखते ही लोगों ने साउथ एक्टर्स से गदर2 के बारे में पूछ डाला, जिसमें उन सभी साउथ एक्टर्स का रिएक्शन काफी अच्छा रहा।

 साउथ के अभिनेता अल्लू अर्जुन ने गदर 2 के बारे में बात करते हुए कहा कि Sunny Deol की फिल्में जबरदस्त होती है वह भारत के गौरव माने जाते हैं और एक्शन फिल्म में उन्हें महारत हासिल है। Gadar movie ने पूरी दुनिया में धूम मचा दी थी और और गदर फिल्म की सफलता आसमान छू रही थी ऐसे में Gadar 2 movie का सफल होना पक्का है।

 साउथ इनमें के दिग्गज अभिनेता जूनियर एनटीआर ने भी गदर2 के बारे में अपना रिएक्शन देते हुए sunny Deol को Gadar 2 के लिए बधाई दी और साथ ही इसकी सफलता के लिए कामना भी की।

साउथ के अभिनेता रामचरण ने भी सनी देओल को प्यार देते हुए कहा कि हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि यह फिल्म पिछली Gadar film की तरह हिट फिल्म साबित हो।

ग़दर 2 को लेकर बॉलीवुड और लोगो का रिएक्शन ( Gadar 2 Bollywood and public reaction)

जनता के दिलों में gadar 2 film के लिए लगातार जगह बनती जा रही है लोग दावा कर रहे हैं कि यह फिल्म पिछली gadar film से भी बडकर हिट होगी।

 दूसरी ओर बॉलीवुड का लगातार boycott किया जा रहा है और इसी बीच bollywood film Gadar 2 को सपोर्ट किया जा रहा है।

 लोगों ने यह भी कहा है कि हमारा मानना है जहां सनी देओल रहते हैं वहां हमारे देवी देवताओं को कभी गलत नहीं दिखाया जाएगा और न ही किसी धर्म को नीचा दिखाया जाएगा इसीलिए लोग सनी देओल से इतना प्यार करते हैं और इतना सपोर्ट करते हैं।

पिछली गदर फिल्म में लोगों को शकीना यानी कि Ameesha Patel and Sunny Deol की कहानी बेहद पसंद है जिसमे एक भारतीय जट्ट पड़ोसी देश जाकर अपनी शकीना को हिंदुस्तान लाना बेहद रोमांचित लगा और इस फिल्म यानी की gadar 2 से भी उसी तरह की उम्मीद की जा रही है कि गदर2 में भी पिछली ग़दर की तरह रोमांचित सीन देखने को मिले।

                    लोग इस तरह के दृश्यों को बड़े परदे पर देखने को बेकाबू हो रहे हैं ।

अब बात करें दूसरे बॉलीवुड फिल्म निर्माता और बॉलीवुड के दूसरे अभिनेता तथा अभिनेत्रियों की तो पूरा बॉलीवुड  इस फिल्म को लेकर हैरान हैं कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा।

 एक तरफ गदर2 और दूसरी तरफ अन्य बॉलीवुड फिल्म इसमें लोगों का रिएक्शन इतना अलग क्यों है लोग बॉलीवुड फिल्मों का बहिष्कार कर रहे हैं और वही gadar 2 भी bollywood film होते हुए इतना सपोर्ट कर रहे हैं।

Gadar 2 विवाद के मामले ( Gadar 2 controversy)

आपको शायद याद होगा कि gadar film में सनी देओल ने पड़ोसी देश के खिलाफ आवाज उठाई थी और आक्रोश व्यक्त किया था। तथा पड़ोसी देश जाकर हैंडपंप को उखाड़ फेंका था। इसी तरह के दृश्यों को लेकर पड़ोसी देश के  लोग और कुछ दूसरे धर्म के भारतीय लोग भी sunny Deol के खिलाफ जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक gadar 2 पर केस भी दर्ज किया जा चुका है लेकिन अभी इसकी सही एवं पूरी जानकारी नहीं मिली।

Gadar 2 से जुड़े सवाल और उनके जवाब

Q.gadar 2 का ट्रेलर कब तक release किया जाएगा ?

Ans. September – October में 

Q.gadar film के डायरेक्टर कौन हैं?

Ans. अनिल शर्मा

Q. Gadar 2 movie में विलेन कौन हैं?

Ans. सज्जाद डेलाफरूज ( शायद/expect) 

Q. Gadar 2 movie कब release होगी?

Ans. 2022 के अंत में ( november 2022 तक)

Q. Gadar 2 के प्रोड्यूसर कौन हैं?

Ans. Zee studios team

Q. Gadar film में सनी देओल का क्या नाम था?

Ans. Tara singh

Q.gadar film में किसकी प्रेम कहानी दिखाई गई?

Ans. शकीना और तारा सिंह की 

Homepage: https://dhanbadonline.com/

Leave a Comment